Thursday, June 29, 2017

Nokia जल्द ला सकती है एक और फ़ीचर फोन, लीक से खुलासा

ad300
Advertisement

इस साल जब नोकिया 3310 की नए अवतार में वापसी हुई तो हर नोकिया प्रशंसक के लिए पुरानी यादें ताज़ा हो गईं। इस फ़ीचर फोन की वापसी के साथ एकबार फिर इस खास सेगमेंट के प्रोडक्ट की मार्केट में वापसी की उम्मीदें जग गईं। अब एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल जल्द ही मार्केट में एक और फ़ीचर फोन ला सकती है।

नोकिया ब्रांड के इस फ़ीचर का मॉडल नंबर TA-1017 है और इसे चीन की सर्टिफिकेशन साइट टीना पर लिस्ट किया गया है। डिज़ाइन से यह बेहद ही साधारण फ़ीचर फोन लगता है। संभवतः कंपनी इसे भी एक टिकाऊ प्रोडक्ट के तौर पर उतारे। पिछले हिस्से पर स्पीकर ग्रिल के साथ कैमरा लेंस है। हालांकि, कोई फ्लैश सपोर्ट नज़र नहीं आता। वहीं, अगले हिस्से पर छोटे डिस्प्ले और फिज़िकल कीबोर्ड ने लगभग सारी जगह ले ली है।

लिस्टिंग से पता चलता है कि यह 3जी कनेक्टिविटी के साथ नहीं आएगा। हो सकता है कि इसका एक महंगा वेरिएंट इस कनेक्टिविटी फ़ीचर के साथ आए। इसमें एस30+ यूज़र इंटरफेस होगा। डुअल सिम सपोर्ट की पुष्टि अभी नहीं हो सकी है। अभी इस फ़ीचर फोन की उपलब्धता और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। याद दिला दें कि एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया 150 और नोकिया 150 डुअल सिम फ़ीचर फोन को पिछले साल दिसंबर महीने में लॉन्च किया था। इसके ठीक बाद पहला नोकिया एंड्रॉयड स्मार्टफोन Nokia 6 जनवरी में पेश किया गया।

इस साल Nokia द्वारा कई नए स्मार्टफोन लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। अब तक मार्केट में Nokia 6, Nokia 5, Nokia 3 और Nokia 3310 (2017) को उतारा गया है। इस महीने की शुरुआत में भारत में नोकिया 3, नोकिया 5 और नोकिया 6 को लॉन्च किया गया था। इनमें से सबसे सस्ता नोकिया 3 ऑफलाइन और ऑनलाइन मार्केट में उपलब्ध भी है। वैसे, नोकिया 5 और नोकिया 6 को खरीदने के लिए ग्राहकों को अगले महीने तक का इंतज़ार करना होगा। Nokia 5 को आम रिटेल स्टोर में बेचा जाएगा। वहीं, नोकिया 6 एक्सक्लूसिव तौर पर ई-कॉमर्स साइट अमेज़न इंडिया पर मिलेगा।
Share This
Previous Post
Next Post

Pellentesque vitae lectus in mauris sollicitudin ornare sit amet eget ligula. Donec pharetra, arcu eu consectetur semper, est nulla sodales risus, vel efficitur orci justo quis tellus. Phasellus sit amet est pharetra

0 comments: